ज़ी टीवी डाउनलोड कैसे करें? ZEE5/ज़ी टीवी ऐप डाउनलोड

ZEE5 या ज़ी टीवी एक भारतीय सब्सक्रिप्शन वीडियो ऑन-डिमांड और ओवर-द-टॉप(OTT) स्ट्रीमिंग सेवा है, जो ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज द्वारा संचालित है। इसे भारत में 14 फरवरी 2018 को लॉन्च किया गया था और आप इस एप में 12 भाषाओं जैसे की भोजपुरी, हिंदी, मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, बंगाली, इंग्लिश, पंजाबी, ओड़िआ और गुजराती में कंटेंट देख सकते हैं। आप ZEE5 या ज़ी टीवी मोबाइल ऐप वेब, एंड्रॉइड, आईओएस, स्मार्ट टीवी और अन्य उपकरणों पर डाउनलोड कर सकते हैं। हम इस आर्टिकल में जानेंगे की ZEE5 या ज़ी टीवी डाउनलोड कैसे कर सकते हैं?

ZEE5 आपको सब्सक्रिप्शन-आधारित सेवा प्रदान करता हैं जो उपयोगकर्ता कुछ उपकरणों पर इंटरनेट पर स्ट्रीम की गई मूवीज और सीरीज सहित मनोरंजन सामग्री है जिसे आनंद उठा सकते हैं।

एस्सेल ग्रुप द्वारा प्रबंधित ये प्लेटफॉर्म, ऑल्ट बालाजी के साथ भी अपनी साझेदारी का लाभ उठाता है, जिसके ओरिजिनल, शो और फिल्में ZEE5 ग्राहकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध हैं। अधिकांश कंटेंटके लिए भुगतान किया जाता है और केवल ZEE5 प्रीमियम उपयोगकर्ताओं तक ही सीमित है। स्ट्रीमिंग सर्विस प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान अब पांच में से एक कर दिया गया है।

ZEE5 / ज़ी टीवी डाउनलोड कैसे करें

अपने डिवाइस में ZEE5 एप्लिकेशन या ज़ी टीवी डाउनलोड करने के लिए, आप जिस प्लेटफॉर्म/डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, उसके आधार पर नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

Android मोबाइल फ़ोन पर डाउनलोड करने के लिए –

  • अपने Android मोबाइल फोन पर Google Play Store पर जाएं। 
  • प्ले स्टोर पर ZEE5 सर्च करें या फिर यहाँ क्लिक करे – ZEE5
  • डाउनलोड शुरू करने के लिए इंस्टॉल पर क्लिक करें।

आईफोन पर डाउनलोड करने के लिए –

  • अपने आईफोन पर ऐप्पल ऐप स्टोर पर जाएं।
  • ऐप स्टोर पर ZEE5 सर्च करें।
  • डाउनलोड शुरू करने के लिए इंस्टॉल पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें – 

निष्कर्ष – ज़ी टीवी डाउनलोड कैसे करें?

आशा करते है कि यह पोस्ट आप के लिए मददगार रहा होगा। और आशा है कि अब आप ज़ी टीवी डाउनलोड कैसे करें? जान गए होंगे। हम आपके सुझावों और योगदान की सराहना करते हैं। अपनी सुझाव देने के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताइये। शुक्रिया!

Leave a Comment