WhatsApp में डिलीट मैसेज कैसे देखते हैं? WhatsApp Delete Message Kaise Dekhe

वर्तमान में बहुत सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स है जैसे कि इंस्टाग्राम, फेसबुक, स्नैपचैट और व्हाट्सएप। व्हाट्सएप एक बहुत ही लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। लगभग सभी लोग इसका उपयोग करते हैं। व्हाट्सएप मैसेज भेजने का एक बहुत ही लोकप्रिय ऐप है। व्हाट्सएप के माध्यम से आप अपने कॉन्टेक्ट्स को मैसेज भेज सकते हैं। 

कई बार आपने देखा होगा कि अगर आपको कोई मैसेज भेजता है, और उसको डिलीट कर देता है तो आपको मैसेज दिखाई नहीं देता है। तो आप भी सोचते होंगे कि उसने ऐसा क्या मैसेज किया जो उसने जल्दी से डिलीट कर दिया? और आपकी इच्छा होती है कि आप उस मैसेज को पढ़ पाए कि वह क्या था? इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको कुछ आसान से तरीके बताएंगे जिसके माध्यम से आप किसी के द्वारा डिलीट किए हुए मैसेज को बड़ी आसानी से पढ़ पाएंगे चलिए देखते हैं कि WhatsApp में डिलीट मैसेज कैसे देखते हैं?

WhatsApp डिलीट मैसेज कैसे देखते हैं? WhatsApp Delete Message Kaise Dekhe?

WhatsApp में डिलीट मैसेज देखने के लिए बहुत सारे एप इंटरनेट पर उपलब्ध है, जिसमे से हमने 2 एप के बारे में इस पोस्ट में बताया है। तो चलिए देखते हैं की एप के इस्तेमाल से WhatsApp में डिलीट मैसेज कैसे देखते हैं?

Notisave ऐप डाउनलोड करके व्हाट्सएप के डिलीट मैसेज कैसे देखते हैं? 

  • सबसे पहले प्ले स्टोर से Notisave ऐप डाउनलोड करें।
  • आपसे इस एप के द्वारा कुछ परमिशन मांगी जाएंगी, आपको वह परमिशन देनी है, और अलाऊ करना है।
  • आपको नीचे दिए गए इंटरफ़ेस की तरह के इंटरफेस दिखेगा आपको नेक्स्ट पर क्लिक करना है।

image8

  • इसके बाद में आपको Keep Your Noti-bar Clean दिखाया जाएगा। नीचे दिए गए नेक्स्ट पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अलाऊ एक्सेस का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर अलाऊ करना है। 
  • इसके बाद में आपको नीचे देख इंटरफ़ेस की तरह एक और परमिशन मांगी जाएगी आपको नेक्स्ट पर क्लिक करना है और आगे बढ़ना है।

Whatsapp delete message kaise dekhe

  • इसके इसके बाद में आपको नोटिफिकेशन फ्रॉम सिलेक्टेड एप्स विल बी ब्लॉक्ड ऑन स्टेटस बार, ऐसा इंटरफेस दिखाया जाएगा जिसको आपको नेक्स्ट पर क्लिक करना है।
  • परमिशन देने के बाद में इसमें एक नोटिफिकेशन का ऑप्शन दिखेगा, उसमें से आपको जो भी नोटिफिकेशन है जैसे कि टेक्स्ट मैसेज का, फेसबुक का, यूट्यूब का, वह बंद करने हैं और केवल व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन ऑन रखना है।
  • नोटिफिकेशन ऑन करने के बाद आपको स्टेटस बार पर क्लिक करना है। और वहां पर केवल व्हाट्सएप को ऑन करना है।
  • इसके बाद में आप को बैक जाना है, और शेविंग न्यू नोटिफिकेशन को ऑन करना है। जिससे आपकी व्हाट्सएप कि जो भी नोटिफिकेशन होगी वह आपको यहां पर बड़ी आसानी से दिख जाती हैं।
  • जब आप इस प्रक्रिया को पूरा कर लेते हैं, तो आपके कांटेक्ट द्वारा अगर कोई भी मैसेज डिलीट कर दिया जाता है, तो वह भी यहां इस ऐप में आपको बड़ी आसानी से दिख जाता है।

AntiDelete App से डिलीट मैसेज कैसे देखते हैं? AntiDelete App Se WhatsApp Delete Message Kaise Dekhe

  • सबसे पहले आपको नीचे दिखाई दे रहे इंटरफ़ेस में जो दिखाई दे रहा है। वैसा नोटिफिकेशन दिखाई देगा(टर्न ऑन द सर्विस टू सी मैसेज हियर आफ्टर बीइंग डिलीटेड) ऊपर दिखाई दे इंटरफ़ेस में जो बटन दिख रहा है उसको ऑन करना है।

Wp

  • उसके बाद आपको एक परमिशन मांगी जाएगी जिसमें आपको अलाऊ के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको एंटी डिलीट एप का नोटिफिकेशन ऑन कर देना है।
  • अब आपको इस बटन को ऑन करना है जिससे आप व्हाट्सएप के डिलीट मैसेजेस इस एप में बड़ी आसानी से यहां पर पढ़ पाएंगे।

WE

निष्कर्ष

आज इस आर्टिकल को पढ़कर आपने यह जानकारी प्राप्त की कि अगर आपके किसी व्हाट्स ऐप के कांटेक्ट द्वारा कोई भी मैसेज डिलीट कर दिया जाता है। तो आप उसको कैसे पढ़ें? आप कैसे पता करेंगे की वह मैसेज क्या था? तो हमने बहुत ही आसान तरीके आपको इस आर्टिकल में बताने की कोशिश की है। आप इनमें से किसी भी एक तरीके को अपनाकर के किसी डिलीट मैसेज को पढ़ सकते हैं। इस आर्टिकल में हमने आपको यह भी बताया कि व्हाट्सएप में मैसेज डिलीट कैसे किया जाता है? और भी व्हाट्सएप के बारे में कुछ जानकारियां हमने आपको इस आर्टिकल में प्रदान की है। 

उम्मीद है कि ये आर्टिकल आपको पसंद आया होगा अगर हां!तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें. और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट को दोबारा से जरूर विजिट करें। और अगर आपको लगता है कि यह आर्टिकल इतना अच्छा नहीं था, इसमें किसी प्रकार की कोई त्रुटि है, तो आप कमेंट बॉक्स में हमें अपनी राय जरूर दे। आपके द्वारा सुझाए गए सुझावों को हम अपने आर्टिकल में अपनाने की पूरी कोशिश करेंगे। और अगर आप आर्टिकल अच्छा लगा तो भी आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें। जिससे हमारा उत्साह बढ़ता है। हम अपने आर्टिकल को और बेहतर करने की कोशिश करते हैं, आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद!

FAQs

व्हाट्सएप से मैसेज डिलीट कैसे होता है?

जब भी आप किसी को या आपको कोई मेसेज करता है तो अगर उस मेसेज को डिलीट करना है तो आपको  उस मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करना है। अब आपको नीचे दिखाए गए इंटरफेस की तरह 3ऑप्शन दिखाएं जाएंगे। अब आपको डिलीट फॉर एवरीवन पर क्लिक करना है। और वो मेसेज डिलीट हो जाएगा।

व्हाट्सएप की स्थापना किसने की?

व्हाट्सएप की स्थापना ब्रायन एक्टन और याहू के कर्मचारी जॉन कॉम ने की थी।

व्हाट्सएप की स्थापना कब हुई थी?

व्हाट्सएप की स्थापना जनवरी 2009 में की गई थी।

व्हाट्सएप के वर्तमान सीईओ कौन है?

व्हाट्सएप के वर्तमान सीईओ बिल कैच कार्ट है।

Leave a Comment