टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें? TikTok App Download Kaise Kare 2022

टिक टॉक (TikTok) अभी भी भारत और कुछ अन्य देशों में अपने प्रतिबंध का सामना कर रहा है। लेकिन आज भी कई सारे लोगो के मन में यह प्रश्न हैं की टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें? भारत के बाद, कई देश टिक टॉक को बैन कर चुके हैं और कई देश इन चिंताओं के कारण ऐप को सेंसर या प्रतिबंधित करने पर भी विचार कर रहे हैं। प्रमुख चिंताओं में से एक ये है की बहुत सारे लोग हैं जो चिंता कर रहे हैं कि उनकी जानकारी चीनी सरकार के हाथों में चली जाएगी। हालाँकि, इन कारणों से, भारत में टिक टॉक अभी भी अनुपलब्ध है।

अगर आप किसी ऐसे देश में रहते हैं जहाँ टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा है, तब भी आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं की टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें?

टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें?

टिक टॉक डाउनलोड करने के बहुत सारे तरीके हैं उनमे से कुछ हमने निचे बताया है जैसे की –

  • अपने आईओएस डिवाइस पर अपने ऐप स्टोर लोकेशन सेटिंग्स को बदलकर।
  • अपने Android डिवाइस पर एपीके फ़ाइल को डाउनलोड करना।

यदि आप एक iPhone यूजर हैं, तो अपने फ़ोन पर टिक टॉक डाउनलोड करने के लिए आपको इन चरणों का पालन करना होगा:

  • ऐप स्टोर खोलें और स्क्रीन के बाईं ओर अपने प्रोफ़ाइल फोटो पर क्लिक करें।
  • अकाउंट सेटिंग्स से अपना नाम और ईमेल चुनें।
  • “Country / Region” चुनें और “Change Country or Region” बटन पर टैप करें।
  • विभिन्न विकल्पों को नीचे स्क्रॉल करें और ऐसा देश चुनें जिस देश में टिकटॉक ऐप बैन नहीं किया गया है।
  • नियम और शर्तों के लिए “Agree” पर टैप करें और भुगतान विधि “None” चुनें।
  • बिलिंग पता अनुभाग में अपनी पसंद के देश में एक पता दर्ज करें।
  • “Next” और फिर “Done” पर टैप करें।

अब ऐप स्टोर में आपका लोकेशन अपडेट हो गया है, तो आपको अपने डिवाइस पर टिकटॉक ऐप को खोजने और इंस्टॉल करने में कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए।

यदि आप एक Android यूजर हैं, तो अपने फ़ोन पर टिक टॉक डाउनलोड करने के लिए आपको इन चरणों का पालन करना होगा:

अगर आप एक Android यूजर हैं, तो आप ऑफिसियल एपीके फ़ाइल को ऑनलाइन खोज कर आसानी से अपने फ़ोन पर टिकटॉक को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। यदि आप एक एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हैं, तो आप सीधे अपने फोन के ब्राउज़र से “टिकटॉक एपीके” खोज सकते है और फ़ाइल को डाउनलोड कर सकते हैं जैसे की – 

  • अपना ब्राउज़र ओपन करें
  • सर्च बार में TikTok Apk टाइप करके सर्च करे
  • उसके बाद किसी एक वेबसाइट में जाके आप डाउनलोड करे

हालाँकि, समस्या ये हैं की इसे अपडेट नहीं किया जा सकता है। आपको लेटेस्ट एपीके फ़ाइल के लेटेस्ट संस्करण को ऑनलाइन खोजना होगा।

मगर आपको ये बात ध्यान में रखना होगा एपीके फाइलें उपयोग करने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित हैं। आप को कोई चिंता नहीं करनी चाहिए अगर आप सुनिश्चित करते हैं कि आप उन्हें एक प्रतिष्ठित साइट से डाउनलोड कर रहे हैं। इसके अलावा, आपको थर्ड-पार्टी ऐप्स इंस्टॉल करने की अनुमति देने के लिए आपको अपनी सेटिंग्स में जाना होगा और सुरक्षा विकल्प को चालू करना होगा तभी आप टिक टॉक डाउनलोड और इनस्टॉल कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें – 

निष्कर्ष – टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें?

आशा करते है कि यह पोस्ट आप के लिए मददगार रहा होगा। और आशा है कि अब आप टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें जान गए होंगे। हम आपके सुझावों और योगदान की सराहना करते हैं। अपनी सुझाव देने के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताइये। शुक्रिया!

thehindisagar

TheHindiSagar हिंदी सागर Blog आप के लिए हमेसा Best Content लाता है। हमारा लक्ष लोगों को सूचनात्मक कंटेंट के माध्यम से सूचित करना जिसे वो समझ सके। हम Technology से लेके मनोरंजन तक, Politics से ले कर Business तक, खेल से लेके नौकरी तक की सुचना सबकुछ की खबर आपके पास लाने की निरंतर प्रयास कर रहे हैं।
View All Articles
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x