सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी कैसे जाने? 2022

हमें अपनी रोजमर्रा की वस्तुएं खरीदने के लिए किराना की दुकान पर जाना होता है। जहां पर हमें दैनिक जीवन में उपयोग लेने वाली वस्तुओं को रोजाना खरीदना होता है, जैसे कि दूध, सब्जी और भी बहुत सारी वस्तुएं हैं। जिन्हें हम किराना की दुकान से खरीदते हैं। पिछले 2 वर्षों से कोरोना वायरस के कारण किराना की दुकान पूरे दिन खुली नहीं रहती थी। तो सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी कैसे जाने? उनका एक टाइम फिक्स किया गया था, तो उस टाइम अगर आप यह जानना चाहते हैं कि हमारे सबसे पास की जो किराना की दुकान है, वह किस समय से लेकर किस समय तक खुली रहती है।

और आप उस दुकान पर जाकर के अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, आप पहले से यह जानना चाहते हैं कि अगर वह दुकान खुली है, तो आप जाएं और वहां से अपनी जरूरत का सामान लेकर आए। तो आप जानना चाहते हैं कि क्या वह दुकान खुली है या नहीं है? आप निश्चित होकर फिर उस दुकान पर जाएंगे। जिससे कि आपका समय बच सके। तो इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि इंटरनेट के जरिये सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी कैसे जाने? घर बैठे अपने फोन से तो आप इस पोस्ट में शुरू से अंत तक बने रहे। ताकि आपको इसकी जानकारी मिल सके तो चलिए शुरू करते हैं।

अपने सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी कैसे जाने?

अपने सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी ये जानने के लिए बहुत सरे तरीके हैं। जो की हमने निचे बताया है जैसे की-

गूगल मैप पर कैसे पता करें सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी

  • सबसे पहले अपने फोन पर गूगल मैप ओपन करें।
  • अगर आपने गूगल मैप को अपडेट नहीं किया है, तो इसे अवश्य अपडेट कर ले ताकि इसके कुछ बेहतरीन फीचर्स आपको मिल सके।
  • अब गूगल मैप के सर्च बॉक्स पर जनरल स्टोर सर्च करें।
  • जैसे ही आप जनरल स्टोर सर्च करेंगे, गूगल मैप के द्वारा आपके एरिया के सभी जनरल स्टोर दिखा दिए जाएंगे। आपके एरिया से उस जनरल स्टोर की दूरी दिखा दी जाएगी। और उस जनरल स्टोर का नाम भी आपको दिखा दिया जाएगा।
  • सभी जनरल स्टोर में से आप अपने सबसे नजदीक के जनरल स्टोर पर क्लिक करें। जैसे ही आप उस जनरल स्टोर के नाम पर क्लिक करेंगे। आपको उससे जनरल स्टोर के खुलने और बंद होने का समय दिखा दिया जाएगा।
  • इसके साथ ही आपको जनरल स्टोर के मालिक का नंबर भी यहां से मिल जाता है। तो आप उन नंबर पर कॉल करके भी निश्चित कर सकते हैं। कि जनरल स्टोर कब तक खुला रहेगा, और इसके बंद होने का क्या समय रहता है।

गूगल क्रोम पर कैसे पता करें सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी

  • सबसे पहले अपने फोन में गूगल क्रोम ओपन करें।
  • इसके बाद गूगल क्रोम के सर्च बॉक्स में किराना स्टोर नियर मी सर्च करें।
  • जैसे ही आप गूगल क्रोम पर जनरल स्टोर नियर मी  सर्च करते हैं तो आपके नजदीकी किराना की दुकान की लिस्ट आपको मिल जाती है। और इसके मालिक का मोबाइल नंबर भी आपको यहां से मिल जाता है। जिन पर कॉल करके आप कंफर्म कर सकते हैं, कि उक्त जनरल स्टोर कब तक खुला रहता है।

गूगल से कैसे पता करें सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में गूगल ऐप को ओपन कर लेना है।
  • इसके बाद में गूगल के सर्च बॉक्स में आपको जनरल स्टोर नियर मी सर्च करना है।
  • जैसे ही आप यह सर्च करते हैं आपके सामने आपके नजदीकी किराना की दुकान की लिस्ट आ जाती है। उनके बारे में सारी जानकारी आ जाती है। क्योंकि वर्तमान में सभी किराना स्टोर के मालिक अपने स्टोर की पूरी जानकारी गूगल पर रखते हैं। जिससे कि कोई ग्राहक अगर उनके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहता है, तो आसानी से कर सके। तो इससे आपको भी लाभ हो जाता है। आप यहां से उस किराना स्टोर के मालिक के नंबर भी प्राप्त कर सकते हैं। जिन पर कॉल करके आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

गूगल असिस्टेंट से कैसे पता करें

  • वर्तमान में गूगल के द्वारा गूगल असिस्टेंट की सेवा भी प्रदान की जाती है। कि अगर आप टाइप नहीं कर पाते हैं, तो आप बोल कर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • तो अगर आप अपने नजदीकी किराना की दुकान के खुलने और बंद होने का समय जानना चाहते हैं। या उससे संबंधित कोई अन्य जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको गूगल असिस्टेंट ओपन करना है, और उसके बोलना है जनरल स्टोर नियर मी। जब आप ऐसा बोलते हैं तो आपके सामने आपके नजदीकी जनरल स्टोर की जानकारी आ जाती है।
  • उनके खुलने और बंद होने का समय आपको मिल जाता है। और भी जानकारी आपको मिल जाती है, जैसे कि उसका जनरल स्टोर का नाम क्या है?  उसके ओनर का नाम क्या है? और उसके मालिक के फोन नंबर भी शायद आपको यहां से मिल सकते हैं। अगर मालिक ने गूगल पर अपने किराना स्टोर के मोबाइल नंबर डाल रखे हैं तो।

Quiker के स्टील ओपन से कैसे पता करें

  • https://stillopen.quikr.com/open-stores-near-me
  • सबसे पहले आपको ऊपर दी हुई लिंक पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे, आपके सामने ऊपर दिखाए हुए इंटरफ़ेस की तरह के इंटरफेस ओपन होगा।
  • इसके बाद आपसे इस एप के द्वारा एक परमिशन मांगी जाएगी, जैसा कि आप ऊपर इंटरफ़ेस में देख रहे हैं। यह आपसे परमिशन मांगेगा कि क्या यह आपके डिवाइस की लोकेशन ओपन कर सकता है या नहीं? तो आपको अलाउड पर क्लिक करना है।
  • Allowed पर क्लिक करेंगे, आप की लोकेशन ऑन हो जाएगी। जिससे कि यह आपके द्वारा जो भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह आपको मिल जाएगी।
  • आपको इस के सर्च बॉक्स में जो भी आप सर्च करना चाहते हैं, जिसके बारे में आप जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। वह टाइप करना है। जैसे कि आप किराना स्टोर के बारे में जानना चाहते हैं, तो आपको किराना स्टोर नियर मी सर्च करना है, इससे आपके एरिया के सबसे नजदीकी किराना स्टोर की लिस्ट आ जाएगी। और कुछ जानकारियां भी आपको यहां से मिल जाएगी।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको यह बताया कि आप अपने सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी कैसे जाने? यह बहुत ही आसान है आप घर बैठे अपने फोन से बड़ी आसानी से यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हमने आपको ऊपर कुछ तरीके बताए हैं, आप उनमें से किसी भी एक तरीके का प्रयोग करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जहां पर आपको किराना स्टोर के मालिक का नंबर उपलब्ध हो जाता है, तो आप उन नंबर पर फोन करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी, इसे अपने फ्रेंड के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

और ऐसी ही अन्य विषयों पर हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट को दोबारा से जरूर विजिट करें। हम अपनी वेबसाइट पर ऐसे ही महत्वपूर्ण विषयों के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाते हैं, जो आपके लिए उपयोगी सिद्ध होती है, पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद!

एक किराना स्टोर खोलने में कितने पैसे लगते हैं?

किराना स्टोर खोलने में न्यूनतम ₹50000 से ₹100000 तो लगते हैं। और इन पैसों की कोई अधिकतम सीमा नहीं है, यह निर्भर करता है कि आप की किराना स्टोर का आकार क्या है? और आप उसमें कितना सामान रखते हैं।

किराना स्टोर को अच्छे से चलाने के लिए क्या-क्या करना होता?

*अपने किराना स्टोर में सामानों की वैरायटी बढ़ाएं।
*कस्टमर सर्विस अच्छी दें।
*अपने किराना स्टोर की ब्रांडिंग करें।
*अपना व्यवहार विनम्र रखें।

किराना स्टोर में क्या क्या सामान होता है?

एक किराना स्टोर में रोजमर्रा, दैनिक जीवन में काम आने वाली सभी वस्तुएं होनी चाहिए।  जैसे कि दूध, सब्जी, मसाले, चाय, चीनी, साबुन, टूथपेस्ट, शैंपू, और दैनिक जीवन में काम आने वाली अन्य महत्वपूर्ण वस्तुएं।

thehindisagar

TheHindiSagar हिंदी सागर Blog आप के लिए हमेसा Best Content लाता है। हमारा लक्ष लोगों को सूचनात्मक कंटेंट के माध्यम से सूचित करना जिसे वो समझ सके। हम Technology से लेके मनोरंजन तक, Politics से ले कर Business तक, खेल से लेके नौकरी तक की सुचना सबकुछ की खबर आपके पास लाने की निरंतर प्रयास कर रहे हैं।
View All Articles
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x