जियो फोन नेक्स्ट | जियो फोन नेक्स्ट का प्राइस और फीचर्स | जियो फोन नेक्स्ट की पूरी जानकारी

Reliance jio कंपनी ने हाल ही में 24 जून को Jio Phone Next का लॉन्च किया है। इस फोन को Reliance और Google ने मिलकर बिकशित किया है। 

Reliance Industries Limited (RIL) के Chairman मुकेश अंबानी ने 24 जून अपने कंपनी की 44वीं सालाना आम सभा में Reliance Jio और Google कंपनी के साझीदारी से बनी यह नए स्मार्टफोन की लॉन्च की घोषणा किए थे। 

Phone की फीचर्स की वारे में तो अभी तक कोई खबर नहीं आया है, पर ये बताया जा रहा है की इस Android की OS से चलेगा और Google की User Interface होगा जिसे Stock Android कहा जाता है।

इस फोन में Jio की Apps Phone पर Pre-Installed होंगे। और बाकी के Apps भी Google की Play Store से Download कर सकते हैं। 

इस फोन में AI कैमरा भी होंगे और फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा। आइये जानते है जियो फोन नेक्स्ट का प्राइस और फीचर्स

JIO Phone Next | जियो फोन नेक्स्ट

इस फोन सिर्फ भारत की आम जनता के लिए बनाया गया है इस लिए इस फोन में लगभग सभी क्षेत्रीय भाषा का सपोर्ट होगा जिसक मदद से बिभिन्न राज्यों के उपयोगकर्ता अपने भाषा में फोन का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

इस फोन बनाने का मुख्य मकसद है उन सब गरीब आम लोगों तक 4G इंटरनेट को मुहैया कराना जो लोग अभी तक फोन और इंटरनेट से दूर हैं। इस लिए इस फोन की कीमत आम लोगों की पॉकेट को देख कर ही रखा गया है। हाला की अभी तक कीमत का घोषणा नहीं हुआ पर मुकेश अंबानी ने कहा है की यह दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन में से एक होगा। 

इस फोन को ले कर Google कंपनी का CEO सुंदर पिचाई ने कहा की हमारी टीम ने इस फोन के लिए विशेष रूप से Android OS को Optimized करके बनाया है जो खास तौर पर सिर्फ JioPhone Next के लिए ही है। 

पिचाई ने ये भी कहा की यह फोन खासतौर पर उन भारतीयों के लिए बनाया गया है जिनकी इंटरनेट तक पहुँच नहीं आई। 

इस फोन को 10 सितंबर को बाजार में उपलब्ध किया जाएगा। 

जियो फोन नेक्स्ट का प्राइस 

कोई पुख्ता खबर तो नही है पर बताया जा रहा है की फोन की कीमत ₹1,999 हो सकता है।

जियो फोन नेक्स्ट के फीचर्स | Jio Phone Next Features

Processor    Quad Core, 1.4 GHz
RAM   2GB
Display   5.5 inches (13.97 cm); LCD 720×1600 px (319 PPI) HD+
Internal Storage   16 GB internal storage, expandable upto 128 GB
Camera    5MP Rear Camera, 2MP Front Camera
Battery   3000mAh
Android Version    OS- Android v10 (Q)

 

अंतिम बात 

वो जो लोग महंगी स्मार्टफोन खरीदने में असमर्थ हैं उनके लिए यह JioPhone Next एक उत्कृष्ठ Phone साबित होगा। इसके मदद से देश की कोण अनुकोण में बसा ब्यक्ति 4G इंटरनेट चला पाएगा। 

देश की बिकाश के लिए यह एक उम्दा कदम है जिसको Reliance और Google ने मिल कर बढ़ाया है। 

उम्मीद करते हैं हमारा यह “जियो फोन नेक्स्ट | जियो फोन नेक्स्ट का प्राइस और फीचर्स | जियो फोन नेक्स्ट की पूरी जानकारी” Post आपको पसंद आया होगा। अगर Post अच्छा लगा तो Comments करके जरूर बताएं और Post को Share करना न भूलें धन्यवाद।

thehindisagar

TheHindiSagar हिंदी सागर Blog आप के लिए हमेसा Best Content लाता है। हमारा लक्ष लोगों को सूचनात्मक कंटेंट के माध्यम से सूचित करना जिसे वो समझ सके। हम Technology से लेके मनोरंजन तक, Politics से ले कर Business तक, खेल से लेके नौकरी तक की सुचना सबकुछ की खबर आपके पास लाने की निरंतर प्रयास कर रहे हैं।
View All Articles
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x