पब्लिक एप डाउनलोड कैसे करें? Latest Public App Download Kaise Karein?

न्यूज़ के माध्यम से एक आम आदमी अपने देश से जुड़ा रहता है। इन्हीं न्यूज के माध्यम से सरकार को आम आदमी की अपेक्षाएं पता चलती है, एक आम आदमी की समस्याएं पता लगती है। इस प्रकार से मीडिया जो हमे न्यूज देती है, जिसके माध्यम से हम सरकार से और सरकार हम से जुड़ी रहती है। मीडिया हमारे और सरकार के बीच एक कड़ी का कार्य करती है। तो न्यूज देखना या सुनना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है, और अगर आप भी न्यूज सुनने के शौकीन है तो आप पब्लिक एप डाउनलोड करके अपने फोन में ही दुनियाभर कि न्यूज सुन सकते है, देख सकते है। आपको अब अख़बार खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है। 

जी हां हम बात कर रहे है एक ऐसे ऐप की जिसमें आप जिस विषय पर चाहे न्यूज सुन भी सकते है, और देख भी सकते है। और इसके लिए आपको केवल एक ऐप डाउनलोड करना है। आपके पास बस एक एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। हम बात कर रहे है पब्लिक ऐप की। जी हां इस आर्टिकल में आपको पब्लिक एप डाउनलोड कैसे करें? केसे उपयोग करे? और भी जानकारियां दी जाएगी। आप इस आर्टिकल में शुरू से अंत तक बने रहिए।

पब्लिक एप डाउनलोड कैसे करें? और कैसे उपयोग करे?

  • सबसे पहले अपने फोन के प्ले स्टोर में जाए।
  • प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में पब्लिक ऐप सर्च करे। या फिर इस लिंक पर क्लिक करे – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cardfeed.video_public&hl=en_IN&gl=US
  • जब आप सर्च करेंगे तो आपके सामने पब्लिक ऐप आ जाएगा। आपको उस पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे, पब्लिक ऐप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।
  • अब आपको थोड़ा wait करना है‌, अगर आपका इंटरनेट फास्ट है तो, बहुत कम समय में ही यह Download हो जाता है। और अगर आपका इंटरनेट स्लो है तो थोड़ा समय लगेगा।
  • जैसे ही यह डाउनलोड होगा, आपके सामने कुछ नीचे दिए गए इंटरफेस की तरह इंटरफेस दिखेगा।

पब्लिक एप डाउनलोड

  • अब आपको यह ऐप ओपन कर लेना है।
  • अब आपको इस ऐप को उपयोग में लेने के लिए अपना एक अकाउंट बनाना होता है।

पब्लिक एप डाउनलोड

  • जिसमें आपको अपनी ईमेल आईडी देनी होती है। जैसे कि आप उपर इंटरफेस में देख रहे होंगे।
  • अब आपसे इस ऐप द्वारा कुछ परमिशन मांगी जाएगी। आपको Give Permission पर क्लिक करना है।
  • अब आपसे अपनी लोकेशन एक्सेस की परमिशन मांगी जाएगी। आपको परमिशन देनी होती है।
  • जब आपकी लोकेशन एक्सेस हो जाती है। तो आपसे पूछा जाता है कि आप अपनी जगह की खबरे देखना चाहते हैं या किसी अन्य स्थान की खबरे देखना चाहेंगे। आप अगर उसी जगह की खबरे देखना चाहते हैं, तो हां पर क्लिक करें, और अगर अन्य स्थान की खबरे देखना चाहते हैं तो अन्य स्थान को चुन ले।

Public app instruction

  • पब्लिक ऐप में आप किसी भी प्रकार की खबरों को सर्च कर सकते हैं। आप इसके सर्च बॉक्स में # टैग Search कर सकते है।
  • यहां पर आपको पॉपुलर # टैग भी मिल जाते है।
  • आप यहां से अपने पसंदीदा यूजर को फॉलो भी कर सकते हैं। जैसा अन्य सोशल मीडिया Platform पर होता है।
  • अगर आप भी किसी न्यूज को पब्लिक ऐप पर पोस्ट करना चाहते है, तो आप भी पोस्ट कर सकते है। आपको इसमें दिए गए + के आइकन पर क्लिक करना है। और कुछ परमिशन देनी है।
  • अगर आप भी पब्लिक ऐप पर कोई न्यूज पोस्ट करते है, तो अगर लोग आपको फॉलो करते है, या आप किसी को फॉलो करते है, तो इसकी जानकारी भी आपको प्रोफ़ाइल सेक्शन में मिल जाती है। यहां से आप अपनी प्रोफाइल की बदल भी सकते है। जैसा कि आप उपर इंटरफेस में देख रहे हैं।

इस आर्टिकल में आपको क्या जानकारी मिली?

इस आर्टिकल में हमने आपको न्यूज़ चैनल पब्लिक एप डाउनलोड कैसे करें बताया। पब्लिक एप में आप अपने क्षेत्र विशेष की न्यूज़ के साथ-साथ देश-विदेश की खबरों को भी सुन सकते हैं। जैसे कि आप देश विदेश से जुड़े रहें, आपको सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी मिल सके। आप सरकार से इस ऐप के माध्यम से जुड़े रह सकते हैं। न्यूज़ इंसान को हमेशा अपडेटेड रखती है। वह हमेशा न्यूज़ के माध्यम से वर्तमान से जुड़ा रहता है।

न्यूज़ के माध्यम से हमें यह पता चलता है, कि हमारे देश में कौन-कौन सी घटनाएं हो रही हैं। उन घटनाओं का हमारे ऊपर क्या प्रभाव पड़ेगा, तो इसलिए न्यूज़ सुना बहुत इंपोर्टेंट है, अगर आप भी न्यूज़ सुनना पसंद करते हैं तो आप अपने फोन में पब्लिक एप के द्वारा कहीं भी न्यूज़ सुन सकते हैं। जिस टॉपिक पर आप न्यूज़ सुनना चाहते हैं, उस टॉपिक पर आप न्यूज सुन सकते हैं, आप यहां पर वीडियो देख सकते हैं, जिससे आपको बेहतर समझ में आ सकता है। तो पब्लिक एप आपके लिए एक बहुत ही बेहतर न्यूज़ सुनने का विकल्प हो सकता है। 

तो अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं, तो हमने इस आर्टिकल में आपको पूरी प्रक्रिया बताइ है। बहुत ही आसान शब्दों में, आप इसे प्ले स्टोर से बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा अगर हां! तो अपनी फ्रेंड के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, और ऐसी ही अन्य विषय पर पोस्ट पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट को दोबारा से जरूर विजिट करें, और अगर आपको लगता है कि इस पोस्ट में किसी भी प्रकार की सुधार की आवश्यकता है तो आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दे सकते हैं, हमें आपकी राय का स्वागत होगा और आप द्वारा सुझाए गए सुझाव को हम अपने लिए पोस्ट में एड करने की पूरी कोशिश करेंगे। पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद!

FAQs

पब्लिक ऐप क्या है?

पब्लिक ऐप का लोकल न्यूज ऐप है, लेकिन यहां आप लोकल न्यूज के साथ साथ देश विदेश की जानकारी भी ले सकते हैं। यहां पर आपको न्यूज विडियो फॉर्मेट में भी मिल जाती है। यहां पर आप भी न्यूज डाल सकते है।

पब्लिक ऐप के CEO कोन है?

पब्लिक ऐप के सीईओ अजहर इकबाल है।

क्या पब्लिक ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है?

पब्लिक ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। आप प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

पब्लिक ऐप कितने MB का है?

पब्लिक ऐप केवल 16 MB का है।

Leave a Comment