पब्जी गेम डाउनलोड कैसे करें? डाउनलोड PUBG MOBILE 1.8.0

नमस्कार दोस्तों, PUBG मोबाइल जबसे इंडिया में बैन हुआ तबसे इंडियन प्लेयर्स बहुत दुखी थे, आखिरकार हम सब की प्रतीक्षा को अंत करके हमारा सबसे चहेता Game PUBG अपने नए अवतार और नाम के साथ भारत में आ चुका है। 

वही गेम, वही फीचर्स, वही मोड्स सबकुछ एक जैसा है बस उसका नाम चेंज कर दिया गया है और जो चीन का पार्टनर था उसको हटा दिया गया है। तो अब आप बेझिजक यह गेम का आनंद उठा सकते हैं। तो बिना देरी के आइये जानते हैं की पब्जी गेम डाउनलोड कैसे करें?

PUBG मोबाइल क्या है?

PUBG मोबाइल एक बैटल रॉयल मोबाइल गेम है, जिसे लाइटस्पीड और क्वांटम स्टूडियो, Tencent गेम्स के एक डिवीजन द्वारा विकसित किया गया है। यह गेम PlayerUnknown’s Battlegrounds का मोबाइल गेम पोर्ट है। यह गेम 19 मार्च 2018 को iOS और Android के लिए रिलीज़ किया गया था।

लेकिन ये गेम अब इंडिया में बैन है, और उसके बदले BGMI या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, जो की PUBG मोबाइल का एक संस्करण है, विशेष रूप से इंडिया के खिलाड़ियों के लिए लांच किया गया। यह क्राफ्टन द्वारा विकसित और प्रकाशित बिल्कु PUBG जैसा एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम है। यह गेम 2 जुलाई 2021 को Android उपकरणों के लिए और 18 अगस्त 2021 को iOS उपकरणों के लिए जारी किया गया था।

Read:- Battle Ground Mobile India क्या है, और कब भारत में Launch होगा?

Play Store से पब्जी गेम डाउनलोड कैसे करें? Latest PUBG MOBILE 1.8.0 Download / (Now BGMI)

पब्जी गेम को एंड्रायड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। निचे दिए गए चरण पालन करें –

  1. गूगल प्ले स्टोर खोलें
  2. सर्च बॉक्स में PUBG MOBILE लिखे या फिर इस लिंक पर जाएँ
  3. इंस्टॉल पर क्लिक करें
  4. साइन अप करें और गेम खेलें

Play Store पे जाए और BattleGround Mobile India Search करें। उसके बाद Game आ जायेगा। अगर उसमे Install का Option है तो Install कर दीजिए।

Battlegrounds Mobile India

और अगर Pre-Registration का Option दिखाए तो 

BGMI का Play Store Link जो हमने नीचे दिया हुआ है वहां पर Click करें  

Link- https://play.google.com/apps/testing/com.pubg.imobile/join

Link में Click करने पे BGMI का Play Store Page खुल जायेगा।

Page खुलने के वाद जो नीला रंग में  BECOME A TESTER का Option दिया गया है वहां पे Click कर दीजिए। 

Battlegrounds Mobile India Become a tester

BECOME A TESTER पे Click करने के वाद आप Testing Program में Register हो गए। Screen पे देख सकते हैं Welcome To The Testing Program लिखा हुआ है। 

पब्जी गेम डाउनलोड

उसके बाद अपने Play Store को Clear Data कर दीजिए और Clear Data करने के वाद Play Store को फिर से Open कर के BGMI Search करें। अभी आप देख सकते हैं Install का Option आ गया होगा। 

बस Install करके मजा लीजिए।

Battlegrounds Mobile India Interface

BGMI का Lobby 

BGMI को जब आप पूरा Download करके Game मैं जाते हैं तो Krafton से आप को कुछ Rewards मिलेगा आप Claim कर सकते है। 

FAQ

  1. BGMI कितने MB का है?

    लगभग 700 MB का और Download होने के Game Start खुलने के लिए भीतर और 600 MB का Game Data Download करना पड़ेगा और Game खुलने पर भीतर Maps,Resources जैसे Data और लगभग 4 GB Download मांग रहा है। 

  2. क्या पुराने PUBG ID से BGMI खेल सकते हैं?

    जी हाँ आप पुराने PUBG ID से भी BGMI खेल सकते हैं। पुराने PUBG ID मैं जो भी Gun Skins,Dress Royal Pass था वो सब BGMI मैं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

  3. क्या BGMI पुराने PUBG से अलग है?

    जी नहीं। सिर्फ कुछ छोटी छोटी चीज को ही बदल गया है जैसे की किसी Enemy को मारने पर Kill के बदले Finish लिख रहा है, किसी के ऊपर किसी भी प्रकार का अपमानजनक टिप्पणी ,गाली जैसे चीज को पूरी तरह से BAN लगाया है। ऐसे छोटे छोटे चीज को छोड़ कर बाकी सब पुराने PUBG से समान है।

  4. bgmi kitne mb ka hai

    BGMI 750 mb ka hosakta hay, and install karne k bad 300 say lekar 500mb Download ho sakta hay

पब्जी गेम डाउनलोड कैसे करें? – अंतिम बात 

देखा जाता है की बहत सारे बच्चें अपना कीमती वक्त के साथ साथ बहत पैसा भी बर्बाद करते है। Game सिर्फ मन हल्का करने के लिए खेल जाए तो बेहतर  है। बहत सारे बिद्यार्थी अपने पढ़ाई छोड़ कर ज्यादा वक्त Game खेलने मैं बिताएंगे तो उनका ही भविष्य नष्ट होगा। उम्मीद करते हैं की आप भी Game खेलने मैं बहत ज्यादा वक्त ना बिताएं। 

उम्मीद है कि यह पोस्ट पब्जी गेम डाउनलोड कैसे करें? आपको पसंद आया होगा अगर हां! तो अपनी फ्रेंड के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, और ऐसी ही अन्य विषय पर पोस्ट पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट को दोबारा से जरूर विजिट करें, और अगर आपको लगता है कि इस पोस्ट में किसी भी प्रकार की सुधार की आवश्यकता है तो आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दे सकते हैं, हमें आपकी राय का स्वागत होगा और आप द्वारा सुझाए गए सुझाव को हम अपने लिए पोस्ट में एड करने की पूरी कोशिश करेंगे। पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद!

thehindisagar

TheHindiSagar हिंदी सागर Blog आप के लिए हमेसा Best Content लाता है। हमारा लक्ष लोगों को सूचनात्मक कंटेंट के माध्यम से सूचित करना जिसे वो समझ सके। हम Technology से लेके मनोरंजन तक, Politics से ले कर Business तक, खेल से लेके नौकरी तक की सुचना सबकुछ की खबर आपके पास लाने की निरंतर प्रयास कर रहे हैं।
View All Articles
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x