लॉन्च हुआ OLA का नया Electric Scooter | जानिए इसके फीचर्स और प्राइस | OLA Electric Scooter

नमस्कार दोस्तों, 15 अगस्त को OLA कंपनी ने भारत में अपने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और S1 Pro को लॉन्च कर दिया है। S1 वैरिएंट 5 रंग की विकल्प में उपलब्ध होगा जब की S1 Pro वैरिएंट 10 रंग विकल्प के साथ आता है। इस नई स्कूटर अगले महीने सितम्बर में खरीद फरोख्त के लिए उपलब्ध होगा और उसके अगले महीने अक्टूबर को डिलीवरी किया जाएगा। OLA का नया Electric Scooter | जानिए इसके फीचर्स और प्राइस जानिए हिन्दी में। तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। 

OLA Electric Scooter S1 और S1 Pro में क्या अंतर है?

  • S1 और S1 Pro में मुख्य अंतर ये है की S1 Pro में S1 की तुलना में थोड़ा ज्यादा शक्ति दिया गया है। जहां OLA S1 लगभग 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से भाग सकती है, वहीं S1 Pro की टॉप स्पीड है लगभग 115 किमी प्रति घंटा। 
  • S1 में सिर्फ 2 ही ड्राइविंग मोड मिलता है- Normal मोड और Sport मोड और दूसरी तरफ S1 Pro में 3 ड्राइविंग मोड इलते हैं- Normal, Sport और Hyper। 
  • इन दोनों स्कूटर में माइलेज की बीच एक बड़ा अंतर है। S1 एक फुल चार्ज पे 121 किलोमीटर का माइलेज प्रदान करता है जबकि S1 Pro एक फुल चार्ज में 181 किलोमीटर की लंबी माइलेज प्रदान करता है। 

 

इन 3 प्रमुख अंतरों के साथ कुछ छोटे छोटे अंतर है जो उतना महत्वपूर्ण नहीं है। 

OLA Electric Scooter

OLA Electric Scooter S1 और S1 Pro की Key Features:

निम्नलिखित OLA S1 का Key Features हैं 

  • क्रूज नियंत्रण
  • बिना चाबी का उपयोग
  • इन-बिल्ट स्पीकर
  • आवाज नियंत्रण
  • इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (थीम) पर मनमुताबिक मूड

इनके अलावा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की निम्नलिखित कुछ खास विशेषता

एक्सेप्ट/रिजेक्ट कॉल और म्यूजिक प्ले:

स्कूटर में एक टच स्क्रीन होने के कारण इसमे म्यूजिक प्ले और अपने इनकमिंग कॉल को उठा भी पाएंगे और काट भी पाएंगे टच स्क्रीन का उपयुग करके। 

स्कूटर का बहुत ही अग्रेसिव कीमत:

OLA ने अपने स्कूटर काफी अग्रेसीव कीमत पे लॉन्च किया है, जो अपने रेंज के बाकी के स्कूटर्स को बहुत ही कड़ी टक्कर देगा। OLA S1 का कीमत 85,000 से सुरु होता है और OLA S1 की कीमत 1 लाख 10 हजार से सुरू होती है। 

18 मिनिट में 50 प्रतिशत चार्जिंग स्पीड;

OLA ने पुष्टि किया है की इस नए स्कूटर में फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है जो लगभग 15 मिनिट में स्कूटर को 50 प्रतिशत चार्ज कर पाएगा जिसमे लगभग 75 किलोमीटर का यात्रा कर पाएंगे। यह काफी अच्छी बात है स्कूटर चार्ज करने में अब घंटा घंटा अपेक्षा नहीं करना पड़ेगा। 

ससकूटेर पे 10 भिन्न भिन्न प्रकार के रंग विकल्प:

इस नई S1 Pro में 10 रंगों की विकल्प और S1 में 5 भिन्न भिन्न रंगों की विकल्प मिल जाएगा। अब हर किसी को अपने मन पसंद का स्कूटर मिलेगा। 

सारांश:

स्कूटर को आप अगले महीने सितम्बर में खरीदने के लिए बुक कर सकते हैं और उसके अगले महिना अक्टूबर में स्कूटर बन के आपको हस्तांतर कोइया जाएगा। विशेषता और कीमत को देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है की इन दो नई स्कूटर बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पूरी दुनिया में पेट्रोल की कमी के चलते अब सारी देश धीरे धीरे इलेक्ट्रिक वाहन(Vehicles) को अपना रहे है और बहुत सारे इलेक्ट्रिक यान कंपनी अच्छी व्यवसाय भी कर रहे हैं। और इस समय भारतीय कंपनी OLA का गाड़ी बाजार में प्रवेश भारतीय अर्थनीति के लिए एक अच्छी संकेत है। 


हमारा ये पोस्ट “OLA का नया Electric Scooter | जानिए इसके फीचर्स और प्राइस | OLA Electric Scooter आपको कैसा लगा हमे कमेंट्स करके जरूर बताएं और पोस्ट को शेयर करना ना भूलें।

thehindisagar

TheHindiSagar हिंदी सागर Blog आप के लिए हमेसा Best Content लाता है। हमारा लक्ष लोगों को सूचनात्मक कंटेंट के माध्यम से सूचित करना जिसे वो समझ सके। हम Technology से लेके मनोरंजन तक, Politics से ले कर Business तक, खेल से लेके नौकरी तक की सुचना सबकुछ की खबर आपके पास लाने की निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

Related Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.