IPL का दूसरा पहलू की तारिक और Schedule

नमस्कार दोस्तों, 2021 के IPL को जब कोरोना के वजह से बीच में ही बंद करना पड़ा तब सारी विश्व के क्रिकेट प्रेमी हताश हो गए थे, तो अगर आप आज तक उस सदमे से बाहर नहीं निकल पाए तो BCCI हालही मैं आपके लिए एक सुखद संवाद ले के आया है l BCCI का कहना है की IPL का दूसरा आधा हिस्सा फिर से शुरू होने जा रहा है l

पूर्व schedule के अनुसार IPL April 19 में शुरू होकर May 30 में खत्म होने वाला था पर खेल के समस्त 56 matches को 27 वा match जो की Punjab kings ओर Delhi capital के बीच हुआ था उसके बाद खिलाड़ियों के अंदर संक्रमण बढ़ता हुआ Corona के वजह से IPL ko स्थगित करना पड़ा ।

पर BCCI Offically Announce कर दिया है की IPL की बाकी बचा हुआ 31 Matches को पूर्व निर्धारित Schedule के हिसाब से Dubai में खेला जाएगा । 

ये कौन से तारीख में आरंभ होगा इसके बारे में कुछ Official Statement नही आया पर कुछ सूत्रों के अनुसार ये खेल 17 September में आरंभ होगा और 30 October में खत्म होगा। 

IPL date and Schedule

खबर आ रहा है कि 2021 का Caribbean Premier League के वजह से ही BCCI official Date Announce नहीं कर रहा जो कि 28 August में शुरू होने वाला है और 19 September में खत्म। क्यों की BCCI चाहता है को Caribbean Premier League को थोड़ा जल्दी शुरू कर के खत्म कर दें ताकि वो सब Caribbean Player और दूसरे Player IPL में मौजूद हो सकें । इसके बारे में BCCI West Indies Cricket board से निवेदन कर रहा है। 

ये सब बस अफवाह है या सच ये तो BCCI के Official Date Announcement के बाद ही पता चलेगा। 

अंतिम बात

ये खबर सुनने के बात बेशक क्रिकेट प्रेमियों मैं थोड़ा उत्साह भर गया है और वो फिर से अपने पसंदीदा Team को खेलते हुए देखने के लिए बहुत जोश में भरे पड़े हैं l चाहे जीत जिसकी भी हो मनोरंजन सबको जरूर मिलेगा। 

आप किस Team की समर्थक है ये Comment Box में जरूर बताइए  धन्यवाद। 

thehindisagar

TheHindiSagar हिंदी सागर Blog आप के लिए हमेसा Best Content लाता है। हमारा लक्ष लोगों को सूचनात्मक कंटेंट के माध्यम से सूचित करना जिसे वो समझ सके। हम Technology से लेके मनोरंजन तक, Politics से ले कर Business तक, खेल से लेके नौकरी तक की सुचना सबकुछ की खबर आपके पास लाने की निरंतर प्रयास कर रहे हैं।
View All Articles
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x