फ्री फायर पहले आया या पब्जी? पहले कौनसा गेम आया 2022

फ्री फायर पहले आया या पब्जी यह प्रश्न को लेकर मोबाइल गेमर्स और उत्साही हमेशा दुविधा की स्थिति में रहते हैं। ये दोनों बैटल रॉयल गेम आईओएस(IOS) और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर मुफ्त में खेलने के लिए उपलब्ध हैं। ये गेम इन-गेम माइक्रो-लेनदेन के माध्यम से अपना रेवेन्यू अर्जित करते हैं। आजकल, इन दोनों गेम्स के बहुत सारे लोकल और इंटरनेशनल ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है।

PUBG, फ्री फायर और Fortnite जैसे बड़े गेमों की शुरुआत के बाद बैटल रॉयल गेम वर्तमान के समय में गेमिंग उद्योग में एक प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। हालाँकि, कई गेम प्रेमी अभी भी इस गेम के लॉच के इतिहास को लेकर भ्रमित हैं। उन्हें केवल यही पता हो सकता है कि H1Z1 वीडियो गेम बाजार में सबसे पहले बैटल रॉयल गेम के रूप में लांच हुआ था। तो, क्या आप जानते हैं कि फ्री फायर पहले या पब्जी कौन सा गेम पहले लांच किया गया था? अगर नहीं, तो इसका जवाब जानने के लिए इस पोस्ट को पढ़ें।

फ्री फायर पहले आया या पब्जी? 

फ्री फायर पहले आया या पब्जी पहले आया? इसका जवाब है कि सबसे पहले पब्जी गेम आया। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पब्जी PC संस्करण को 23 मार्च, 2017 को रोल आउट किया गया था, जबकि इसके प्रतिद्वंद्वी फ्री फायर गेम ने 30 सितंबर, 2017 को मोबाइल गेमिंग बाजार में अपनी जगह बनाई थी।

पब्जी मोबाइल रिलीज होने के बाद, Tencent गेम्स ने गेमप्ले में कुछ बड़े बदलाव किए और पब्जी मोबाइल निश्चित रूप से PUBG PC का एक अच्छा विकल्प है जो खिलाड़ियों को शानदार ग्राफिक्स का अनुभव प्रदान करता है। इतना ही नहीं, पब्जी मोबाइल अक्सर नए मोड, नए मैप, नए कैरेक्टर्स के साथ नए अपडेट प्राप्त करता है।

अगर आपको पब्जी मोबाइल डाउनलोड कैसे करें जानना है तो ये पोस्ट पढ़ें।

गरेना फ्री फायर के बात करें तो, इसका ग्राफ़िक्स इतना अच्छा नहीं पब्जी मोबाइल के मुकाबले। पर, यह अभी भी अपने खिलाड़ियों को अक्च्छा गेमप्ले का अनुभव देता है। इसके अलावा, खेल में कैरेक्टर्स, मुफ्त आइटम्स और प्राइजेस की एक बहुत लंबी सूची है जो इसके बहुत सारे प्रशंसकों को उत्सुक कर सकती है। गरेना फ्री फायर मैक्स लॉच हो गया है, जिसमें दुनिया भर के अन्य मोबाइल गेम्स की तुलना में बहुत अधिक उन्नत ग्राफिक्स की सुविधा होने की उम्मीद है।

अगर आपको गरेना फ्री फायर डाउनलोड कैसे करें जानना है तो ये पोस्ट पढ़ें।

ये भी पढ़ें – 

निष्कर्ष – फ्री फायर पहले आया या पब्जी

वर्तमान में, पब्जी मोबाइल और फ्री फायर दोनों गेम्स के ही भारत और पूरी दुनिया में बड़ी मात्रा के प्रशंसक हैं।

आशा करते है कि यह पोस्ट आप के लिए मददगार रहा होगा। और आशा है कि अब आप फ्री फायर पहले आया या पब्जी जान गए होंगे। हम आपके सुझावों और योगदान की सराहना करते हैं। अपनी सुझाव देने के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताइये। शुक्रिया!

thehindisagar

TheHindiSagar हिंदी सागर Blog आप के लिए हमेसा Best Content लाता है। हमारा लक्ष लोगों को सूचनात्मक कंटेंट के माध्यम से सूचित करना जिसे वो समझ सके। हम Technology से लेके मनोरंजन तक, Politics से ले कर Business तक, खेल से लेके नौकरी तक की सुचना सबकुछ की खबर आपके पास लाने की निरंतर प्रयास कर रहे हैं।
View All Articles
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x