Elon Musk को एनोनिमस(Anonymous) हैकिंग ग्रुप ने क्यों धमकी दिया?

नमस्कार दोस्तों कुछ ही दिन पहले 5 June को दुनिया का सबसे बड़ा और खतरनाक Hacker Group “Anonymous”(गुमनाम) ने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति तथा Electric Car निर्माता “Tesla” कंपनी के CEO और महकाश रॉकेट बनाने वाली कंपनी “SpaceX” के मालिक Elon Musk को धमकी दिया है वीडियो मैसेज से। 

तो उस Hacker Group ने Elon Musk को किस वजह से धमकी दी है जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें। 

Hacker Group Anonymous ने क्यूँ Elon Musk को धमकाया?

सबको पता ही है की Elon Musk Cryptocurrency के बहुत बड़े समर्थक रहे हैं और उसके बहुत बड़े व्यापारी भी थे। Tesla कंपनी के Car वो Cryptocurrency के बदले भी बेचते थे। उनके ऐसे समर्थन के वजह से Cryptocurrency का मूल्य बहुत बढ़ गया था और अच्छी मुनाफे मिलने के वजह से दुनिया भर में बहुत सारे निवेशक अपनी बहुत पैसा Cryptocurrency में लगाते थे और अच्छा मुनाफा कमाते थे। सच कहा जाए तो Cryptocurrency सिर्फ ही सिर्फ Elon Musk के नाम और उनके समर्थन पर ही टिका था। 

Eloon musk Twit

पर उन्होंने कुछ दिन पहले Twitter पे घोषणा कर दिया की अब से वो Cryptocurrency को ग्रहण नहीं करेंगे किसी भी सौदा मैं। तो उनके Tweet के बाद अचानक ही Cryptocurrency का मूल्य तेजी से घट गया बाजार में और बहुत सारे निवेशक का भारी नुकसान हो गया। 

ये सब होने के बाद निवेशकों मैं Elon Musk प्रति बहुत गुस्सा और नफरत पैदा हो गया। वे सब उनको स्वार्थी और मतलबी भी कहने लगे और उनके ये भारी नुकसान का जिम्मेदार ठहराने लगे और इस दौरान दुनिया के जो सबसे बड़ा और खतरनाक Hacker Group “Anonymous” भी Elon Musk से खफा हो गई और 5 June को Elon Musk के लिए एक धमकी भरा Video Message भेजा। 

एनोनिमस हैकिंग ग्रुप (Anonymous Hacking Group) ने वीडियो में क्या कहा?

इस Video आने के बाद बहुत सारे लोग उसे Share किया पर वो वीडियो असली है या नकली कुछ अभी तक साबित नहीं हुआ है। 

Anonymous

उस Video में Mask पहनने वाला शख्स ने दावा किया है की उसका Group यह Elon Musk और उनकी कंपनी को गलत कामों में शामिल होने के लिए बेनकाब करेगा और छोटे निवेशकों के जीवन को बर्बाद करने के लिए को भी दोषी ठहराया। 

वो Hacker Group ने कहा की Elon Musk एक आत्मगर्बी और मतलबी अमीर इंसान है जो हमेशा लोगों के Attention पाने के लिए बेकरार रहता है।

उस शख्स ने English में कहा -“You may think you are the smartest person in the room, but now you have met your match. We are Anonymous! We are legion. Expect us,” जिसका हिंदी में अनुवाद है “आप सोच सकते हैं कि आप कमरे में सबसे चतुर व्यक्ति हैं, लेकिन अब आप अपने टक्कर से मिल चुके हैं। हम Anonymous हैं! हम एक फौज हैं। हमको अपेक्षा करें” 

उस Video में शख्स ने ये भी आरोप लगाया कि Tesla ने कंपनी को सरकारी Subsidies के तौर पर दिए गए पैसों से Bitcoin खरीदा।

उस Video को ले कर Elon Musk के प्रतिक्रिया

इसके Video आने के बाद Elon Musk ने भी अपना प्रत्युत्तर रखा Tweet कर के। हालांकि वो प्रत्यक्ष रूप से उस Hacker Group का नाम नहीं लिया पर परोक्ष रूप से कहा की ” जिसे आप नफरत करते हैं उसे मत मारो, जिसे आप प्यार करते हैं उसे बचाओ”।

Elon musk twitter account

इस Video आने के बाद पूरे दुनिया का निवेशकों के महल में तहलका मच गया है। 

इस Video आप भी देख सकते हैं नीचे Twitter के दिए हुए Link से

निष्कर्ष 

बहत सारे छोटे निबेशक अपने बहत सारे पैसे लगाए थे Cryptocurrency पे और Elon Musk की एक ही Tweet ने उनका सारा पैसा डूबा दिया और उनकी ज़िंदेगी बर्बाद कर दिया। आपको ये ” Elon Musk को एनोनिमस(Anonymous) हैकिंग ग्रुप ने क्यों धमकी दिया?” पोस्ट कैसा लगा बताइये और साथ ही साथ इस मामले पर आपका क्या राय है नीचे Comments करके जरूर बताएं और Post को Share करना ना भूलें, धन्यवाद।

thehindisagar

TheHindiSagar हिंदी सागर Blog आप के लिए हमेसा Best Content लाता है। हमारा लक्ष लोगों को सूचनात्मक कंटेंट के माध्यम से सूचित करना जिसे वो समझ सके। हम Technology से लेके मनोरंजन तक, Politics से ले कर Business तक, खेल से लेके नौकरी तक की सुचना सबकुछ की खबर आपके पास लाने की निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

Related Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.