Battlegrounds Mobile India क्या है, और कब भारत में Launch होगा?

नमस्कार दोस्तों thehindisagar.in में आप का हार्दिक स्वागत करते हैं, भारत और चीन के बीच जो सीतल जंग छिड़ गया था इसके लिए भारत मैं चीन की सामग्री को निषेध करने लिए बहत आवाज उठाई गई तो आखिरकार भारत सरकार लगभग 59 चीन Apps को निषिद्ध कर दिए जो भारत में एक बड़ा बाजार खड़े किए। इस 59 Chinese Apps में PUBG,Tiktok,Mobile Legends जैसे प्रमुख Apps और Games थे जिनके सबसे बड़ा बाजार भारत ही था। 

ये जो निषिद्ध Apps हैं उनके दुबारा भारत मैं आना लगभग नामुमकिन है पर इस दौरान PUBG ने ऐलान कर दिया है की एक नए नाम से वो जल्द ही भारत मैं आने वाला है। और अपना Trailer Release करने के साथ साथ Play Store पे उसका Pre-Registration भी शुरू हो गया है। 

PUBG (Players Unknown BattleGround) अब हो जाता है BMI (BattleGround Mobile India)। 

Battlegrounds Mobile India (BGMI) क्या है?

BattleGround Mobile India असल में PUBG ही है पर नाम अलग अलग है। 

PUBG जो है वो असल में एक South Korean Game है जो PC, PlayStation और XBOX के लिए ही खेलने लायक है। पर जो PUBG का Mobile Version है उसे Chinese कंपनी Tencent ने ही Developed किया था और PUBG Mobile Version का Official partner भी था। इस लिए PUBG Mobile को Tencent का ही Game माना जाता था। 

जब भारत में Chinese Apps निषिद्ध हुआ तो Chinese कंपनी से जुड़े हुए के कारण PUBG Mobile को भी निषिद्ध करना पड़ा। तो इसके वजह से PUBG का बहत नुकसान हुआ क्यों की PUBG का सबसे बड़ा बाजार भारत ही था। 

तो Tencent कंपनी से बहत बातचीत करते PUBG कंपनी Tencent से सारा रिश्ता तोड़ दिया और दुबारा भारत मैं आने का प्रयास किया और आखिरकार कुछ ही दिन पहले वो Official Announcement कर दिया की भारत मैं PUBG एक नया नाम Battleground Mobile India के नाम पर दुबारा आ रहा है। अब PUBG एक Chinese नही वल्कि South Korean Game के हिसाब से भारत में आयेगा। 

Battlegrounds Mobile India में नया क्या होगा?

बताया जा रहा है की PUBG से कुछ हटके नया नया चीज़ Battle Ground Mobile में दिया गया है। 

  • Air Summing Device

ये PUBG में जो था Flare Gun के ही जैसा Device है जिसकी मदद से आप अपना खुद का Airdrop मंगा सकते हैं। 

  • Hyperlines

ये एक नया प्रकार का परिवहन प्रणाली है जो किसी भी एक स्थान से दूसरे स्थान तक बहत तेजी से यात्रा कर सकते हैं। यह आपको Erangle Map पर देखने को मिल सकता है। 

  • Air Conveyor

Air Conveyor भी एक परिवहन प्रणाली है जिससे आप आसमान मैं उड़ कर एक जगह से दूसरे जगह जा सकते हैं और आपकी Enemy को ऊपर से भी हमला कर सकते हैं। इसे भी Erangle Map पर देखने को मिल सकता है। 

  • Anti-Gravity Motorcycle

ये Motorcycle जमीन पर साधारण Bike की तरह काम करेगी पर जब आप इसे पानी में उतारोगे तो यह एक Hoverboard बन जायेगा जिसकी मदद से आप पानी में भी यात्रा कर सकते हैं। 

  • General Guardian Robot

यह एक रोबोटिक कुत्ता है जिसे Activate करने के वाद यह आपका पालतू कुत्ता जैसे काम करेगा। इसकी मदद से आप किसी भी स्थान को Scan करके Loots कितना है उस जगह पर देख सकते हैं। इसके अलावा और भी बहुत काम हो सकता है इस रोबोटिक कुत्ते को मदद से जो Game आने के वाद ही पता चलेगा। 

FAQ

  1. कब Release होगा Battlegrounds Mobile India?

    कंपनी के तरफ से कोई Official Date तो नही बताया गया अभी तक पर बहुत संभावना है की 18 June को Release हो सकता है। जिसने जिसने Pre-Registration किया था उन्हें Playstore सूचित कर देगा जब भी Game Download किया जाने के लिए Release हो जायेगा।

  2. Battleground Mobile India का Pre-Registration कैसे करें ?

    अपने Mobile का Playstore या Appstore पे जाएं और वहां Battle Ground Mobile India Search करें। तो आपको वो गेम आ जायेगा और नीचे Download की जगह पर Pre-Registration का Option होगा। उस पर Click करके Pre -Registration कर दें। 

  3. कितने लोग BGMI का Pre-Registration कर चूके हैं ?

    2 करोड़ लोक अभी तक Pre-Registration कर चूके हैं। 

  4. क्या पुराने PUBG ID नई BGMI में चलेगा?

    अभी तक ये Confirm नही हुआ। Game आने के वाद ही पता चलेगा।

निष्कर्ष 

आखिर कार Mobile Gamers की दुआ रंग लाया और भारत का sabse लोकप्रिय Mobile Game PUBG भारत मैं वापस आ गया। ये तय है पुराने PUBG की तरह नया BattleGround Mobile भी लोकप्रियता के नया सिखर छूएगा। बस दिल थाम के बैठ जाईए Game को आने तक। 

तो दोस्तों आज का हमारा Post कैसा लगा Comments करके जरूर बताएं और Post को Share करना न भूलें  

thehindisagar

TheHindiSagar हिंदी सागर Blog आप के लिए हमेसा Best Content लाता है। हमारा लक्ष लोगों को सूचनात्मक कंटेंट के माध्यम से सूचित करना जिसे वो समझ सके। हम Technology से लेके मनोरंजन तक, Politics से ले कर Business तक, खेल से लेके नौकरी तक की सुचना सबकुछ की खबर आपके पास लाने की निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

Related Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.